Yogi Last 730x377 - यूपी ने  कोविड वैक्सीन लगाने का रिकॉर्ड बनाया

यूपी ने कोविड वैक्सीन लगाने का रिकॉर्ड बनाया

Uncategorized

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोगों को एक नया रिकॉर्ड स्थापित करने के लिए बधाई दी ,क्योंकि मंगलवार को 22 लाख से अधिक लोगों ने कोविड के टीके लगाए।अपने बड़े जनसंख्या घनत्व के बावजूद, उत्तर प्रदेश टीकाकरण में नए दैनिक रिकॉर्ड स्थापित कर रहा है, जबकि पंजाब, राजस्थान और चंडीगढ़ जैसे राज्यों में कोविड वैक्सीन की खुराक का आपूर्ति के मुकाबले अपेक्षाकृत कम इस्तेमाल किया गया है ।
राज्य सरकार ने उन लोगों के जीनोम अनुक्रमण का भी आदेश दिया है, जो केरल से लौटने के बाद कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए थे.इसके साथ ही आने वाले लोगों के संपर्क में आए व्यक्तियों का पता लगाने का भी आदेश दिया है । मुख्यमंत्री ने समीक्षा बैठक में जिलाधिकारियों और मुख्य चिकित्सा अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने का भी निर्देश दिया कि कोविड और गैर-कोविड रोगियों की मृत्यु के मामले में, उनके रिश्तेदारों को मृत्यु प्रमाण पत्र प्राप्त करने में कोई कठिनाई न हो।
“कोविड-19 से हमें बचाने के लिए वैक्सीन ही एकमात्र ढाल है। मैं राज्य के लोगों को मंगलवार को चलाए गए विशेष टीकाकरण अभियान में उनकी सक्रिय भागीदारी के लिए बधाई देता हूं, ”उन्होंने एक ट्वीट के माध्यम से कहा।
उन्होंने यह भी कहा की उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमित सक्रिय मामलों की संख्या में तीन महीने की अवधि में 3,10,000 से अधिक की भारी और लगातार गिरावट देखी गई है।सबसे अधिक आबादी वाले राज्य में सक्रिय केस लोड घटकर लगभग 650 रह गया है।