british 730x414 - ब्रिटिश एयरवेज ने नई दिल्ली से लंदन के लिए एक नई दैनिक उड़ान जोड़ी

ब्रिटिश एयरवेज ने नई दिल्ली से लंदन के लिए एक नई दैनिक उड़ान जोड़ी

Desh

ब्रिटिश एयरवेज 20 अप्रैल 2025 से दिल्ली और लंदन हीथ्रो के बीच अपने शेड्यूल में एक नई दैनिक उड़ान जोड़ेगी। इससे भारत भर में एयरलाइन का शेड्यूल बढ़कर पाँच शहरों में प्रति सप्ताह 63 उड़ानें हो जाएगा।

ब्रिटिश एयरवेज वर्तमान में प्रति सप्ताह 56 उड़ानें संचालित करता है – मुंबई से प्रतिदिन तीन, दिल्ली से प्रतिदिन दो उड़ानें, चेन्नई, बेंगलुरु और हैदराबाद से प्रतिदिन एक सेवा। नई उड़ान अत्याधुनिक 787-8 विमान द्वारा संचालित की जाएगी, जो क्लब वर्ल्ड, वर्ल्ड ट्रैवलर प्लस और वर्ल्ड ट्रैवलर की पेशकश करती है।

ब्रिटिश एयरवेज के मुख्य योजना और रणनीति अधिकारी नील चेर्नॉफ ने कहा: “यह ब्रिटिश एयरवेज के लिए एक मील का पत्थर वर्ष है, क्योंकि हम भारत के लिए उड़ान भरने के 100 साल पूरे होने का जश्न मना रहे हैं। मुझे भारत की जीवंत राजधानी दिल्ली से तीसरी दैनिक उड़ान जोड़ने की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है, जो भारत से लंदन हीथ्रो और 200 से अधिक गंतव्यों के हमारे व्यापक विश्वव्यापी नेटवर्क के लिए सुविधाजनक यात्रा विकल्प प्रदान करती है।”

ब्रिटिश एयरवेज में एशिया प्रशांत और मध्य पूर्व के बिक्री प्रमुख मोरन बिर्गर ने कहा: “यह महत्वपूर्ण ऐतिहासिक वर्ष भारत के साथ हमारे दीर्घकालिक संबंधों का प्रमाण है, जो पिछले 100 वर्षों में बना है और देश और इसके लोगों के प्रति हमारी गहरी प्रतिबद्धता को दर्शाता है। ग्राहक संतुष्टि और सुविधा पर अटूट ध्यान देने के साथ, हम नए मानक स्थापित करने और अपने सभी ग्राहकों के लिए यात्रा के अनुभव को बेहतर बनाने का प्रयास करते हैं। हम अपनी नई उड़ानों में यात्रियों का स्वागत करने और आसमान में उत्कृष्टता की अपनी विरासत को जारी रखने के लिए उत्सुकता से प्रतीक्षा कर रहे हैं।”

दिल्ली से दैनिक उड़ानें लंदन हीथ्रो में सुविधाजनक समय पर पहुंचेंगी, जिससे ग्राहक अमेरिका में 26 गंतव्यों के ब्रिटिश एयरवेज के व्यापक नेटवर्क से सहजता से जुड़ सकेंगे, जिससे एक सहज और कुशल यात्रा अनुभव सुनिश्चित होगा।
( mediacentre.britishairways )