Modi in NY 2 - प्रधानमंत्री ने अमेरिका में दो नए भारतीय वाणिज्य दूतावास खोलने की घोषणा की

प्रधानमंत्री ने अमेरिका में दो नए भारतीय वाणिज्य दूतावास खोलने की घोषणा की

Uncategorized

न्यूयॉर्क – प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने न्यूयॉर्क के लॉन्ग आइलैंड में आयोजित एक कार्यक्रम में भारतीय समुदाय के एक बड़े समूह को संबोधित किया।
प्रधानमंत्री ने अमेरिका में बोस्टन और लॉस एंजिल्स में दो नए भारतीय वाणिज्य दूतावास खोलने की योजना की घोषणा की और ह्यूस्टन विश्वविद्यालय में तमिल अध्ययन के लिए तिरुवल्लुवर चेयर खोलने की भी घोषणा की। इन पहलों से भारत और अमेरिका में रहने वाले उसके प्रवासियों के बीच जीवंत संबंध और मजबूत होंगे। उन्होंने उम्मीद जताई कि भारतीय प्रवासी अपनी मजबूत संयोजकता के साथ भारत और अमेरिका के बीच घनिष्ठ संबंधों को बढ़ावा देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते रहेंगे।

प्रधानमंत्री का समुदाय ने असाधारण गर्मजोशी और उत्साह के साथ स्वागत किया। सभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत-अमेरिका संबंध भारतीय अमेरिकी समुदाय द्वारा गहराई से समृद्ध होते हैं, जो दो महान लोकतंत्रों के बीच संबंधों को बढ़ावा देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। प्रधानमंत्री ने पिछले दिन डेलावेयर में अपने घर में राष्ट्रपति बिडेन के साथ अपनी मुलाकात के बारे में बात की। यह विशेष इशारा भारतीय समुदाय द्वारा संयुक्त राज्य अमेरिका के साथ बनाए गए विश्वास के पुल को दर्शाता है।