Singapore - प्रधानमंत्री मोदी ने सिंगापुर में इन्वेस्ट इंडिया कार्यालय की स्थापना की घोषणा की

प्रधानमंत्री मोदी ने सिंगापुर में इन्वेस्ट इंडिया कार्यालय की स्थापना की घोषणा की

Desh

प्रधानमंत्री मोदी ने सिंगापुर के व्यापारिक नेताओं को भारत में निवेश के अवसरों को देखने और देश में अपनी उपस्थिति बढ़ाने के लिए आमंत्रित किया। उन्होंने निवेश कोष, बुनियादी ढांचे, विनिर्माण, ऊर्जा, स्थिरता और रसद सहित विविध क्षेत्रों के प्रमुख सिंगापुर के सीईओ के एक समूह के साथ बातचीत की।
भारत की प्रभावशाली विकास कहानी, इसके कुशल प्रतिभा पूल और विस्तृत बाजार अवसरों की बात करते हुए, उन्होंने इस बात पर प्रकाश डाला कि भारत वैश्विक आर्थिक विकास में 17% योगदान दे रहा है। प्रधानमंत्री ने उत्पादन से जुड़ी प्रोत्साहन योजना, भारत सेमीकंडक्टर मिशन और 12 नए औद्योगिक स्मार्ट शहरों की स्थापना जैसे कार्यक्रमों के माध्यम से वैश्विक मूल्य श्रृंखलाओं में भारत की भागीदारी बढ़ाने के लिए विभिन्न पहलों के बारे में बात की। उन्होंने व्यापारिक नेताओं से कौशल विकास के क्षेत्र में भारत में अवसरों को देखने का आह्वान किया। लचीली आपूर्ति श्रृंखलाओं की तलाश कर रहे व्यवसायों के लिए, प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत अपनी ताकत को देखते हुए सबसे अच्छा विकल्प है।
प्रधानमंत्री ने भारत-सिंगापुर साझेदारी के लिए राष्ट्रपति थर्मन के भावुक समर्थन की सराहना की। दोनों नेताओं ने आपसी हित के द्विपक्षीय और वैश्विक मुद्दों पर चर्चा की। उन्होंने दोनों देशों के बीच दीर्घकालिक मित्रता और सहयोग का उल्लेख किया, जो विश्वास, पारस्परिक सम्मान और पूरकता पर आधारित है। इस संबंध में, उन्होंने कहा कि संबंधों को व्यापक रणनीतिक साझेदारी तक बढ़ाने से संयुक्त सहयोग के लिए आगे का मार्ग प्रशस्त होगा। उन्होंने इस बात पर विचार साझा किए कि भारत और सिंगापुर किस तरह से उन्नत विनिर्माण और उभरती प्रौद्योगिकियों जैसे नए क्षेत्रों में अपने सहयोग का विस्तार कर सकते हैं। प्रधानमंत्री ने कहा कि वह अगले साल राष्ट्रपति थर्मन का भारत में स्वागत करने के लिए उत्सुक हैं।